Get an extra 10% off or more on select hotels with Member Pricing Join now, it’s free!
logoin6

आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा Gmail, यूट्यूब समेत गूगल का कोई भी ऐप, बड़ी वजह आयी सामने

google stop support android phone list

टेक न्यूज। एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए बुरी खबर है। दिग्गज टेक कंपनी Google ने कई स्मार्टफोन के लिए सपोर्ट बंद करने का एलान कर दिया है। इसका मतलब है की इन स्मार्टफोन पर अब से Gmail, यूट्यूब समेत Google का कोई भी एप्प नहीं चलेगा। Google के कम्युनिटी पेज के अनुसार गूगल अब 2.3.7 या उससे कम के वर्जन पर चलने वाले एंड्रायड फोन पर साइन-इन सपोर्ट बंद करने जा रहा है। इसका मतलब है की अगर आपके पास भी 2.3.7 एंड्रायड वर्जन (Google stop support android phone list) वाला फोन है, तो उसे बदलने का वक्त आ चुका है। अन्यथा Google का कोई भी एप्प आप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें : – WhatsApp में सिर्फ एक Setting बदल दें, फोन स्टोरेज और मोबाइल डेटा की खपत हो जायेगी कम

Google stop support android phone list

रिपोर्ट के अनुसार 27 सितंबर के बाद पुराने एंड्रॉयड वर्जन के यूज़र्स को जीमेल, यूट्यूब और मैप्स जैसे गूगल प्रोडक्ट और सर्विसेज में साइन इन करने का प्रयास करने पर एक एरर दिखाई देगा। 27 सितंबर के बाद एंड्रायड वर्ज़न 2.3.7 या इस से कम के वर्जन वाले फोन यूज़र्स के पास नया स्मार्टफोन लेने के सिवा और कोई विकल्प नहीं बचेगा। Google ने इस बाबत एक चेतावनी भी जारी कर दी है। हालांकि मौजूदा समय में ऐसे स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या बेहद कम है, जिनके पास 2.3.7 या इस से कम के वर्जन वाले स्मार्टफोन हैं।

यह भी पढ़ें : – दमदार परफॉर्मेंस वाले इस लैपटॉप पर 17 हजार की बम्पर छूट, जल्दी करें ऑफर सिमित समय तक

Google stop support android phone list

आमतौर पर इतना ज़्यादा दिनों तक कोई यूजर्स एक ही स्मार्टफोन इस्तेमाल नहीं करता, या फिर इस्तेमाल करने लायक ही नहीं रहता। हालांकि ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है, जिनके पास अभी भी यह फोन मौजूद है। Google द्वारा जारी की गई अपडेट के मुताबिक़ अब अगर आपको Google की एप्स को स्मार्टफोन में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपके स्मार्टफोन में कम से कम एंड्राइड 3.0 हनीकॉम्ब इंसटाल होना चाहिए।

AUTHOR

RELATED NEWS

One response to “आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा Gmail, यूट्यूब समेत गूगल का कोई भी ऐप, बड़ी वजह आयी सामने”

Leave a Reply

Your email address will not be published.